डेरा के CEO का खुलासा, पंचकूला हिंसा में हनीप्रीत के साथ इस शख्स का था बड़ा हाथ

25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा में 30 से ज्यादा लोग मारे गए थे। वहीं राम रहीम के जेल जाने के बाद हनीप्रीत पर पुलिस ने शिकंजा कसा और उसे गिरफ्तार कर लिया। लेकिन असली आरोपी तो अभी भी फरार है। जिसका नाम आदित्य इंसा है। पंचकूला हिंसा में उसका अहम रोल था। इस बात का खुलासा डेरा सच्चा सौदा की MSG कंपनीज के सीईओ सीपी अरोड़ा ने पूछताछ के दौरान किया है।

डेरा के CEO का खुलासा, पंचकूला हिंसा में हनीप्रीत के साथ इस शख्स का था बड़ा हाथ

पुलिस की पुछताछ में सीपी अरोड़ा ने खुलासा किया है कि आदित्य इंसा 17 अगस्त को सिरसा डेरे में आयोजित उस विवादित बैठक में शामिल हुआ था, जिसमें दंगों की साजिश रची गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आदित्य इंसा और हनीप्रीत इंसा दोनों ने सिरसा में आयोजित बैठक में ही 25 अगस्त की हिंसा का प्लान बना लिया था।

गौरतलब है कि पंचकूला के सेक्टर-5 थाने में दर्ज देशद्रोह के मामले में दर्ज FIR में डॉ आदित्य इंसा पर आरोप है कि वह 25 अगस्त को पंचकुला में जमा हजारों डेरा समर्थकों को भड़का रहा था। पंचकुला पुलिस ने हनीप्रीत इंसा सहित कुल 13 लोगों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। जिसमें डॉ आदित्य इंसा, पवन इंसा और गोभी राम भी शामिल हैं।

उधर, पुलिस रिमांड के दौरान सीपी अरोड़ा द्वारा पुलिस को दी गई लीड के आधार पर पुलिस ने डॉ आदित्य इंसा, पवन इंसा और गोभी राम के ठिकानों पर छापेमारी की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक तीनो कुछ दिनों तक एक साथ रहे थे।

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया लाइक व् शेयर करना न भूलें – आपका सहयोग ही हमारी ताकत और प्रेरणा है !

लेख पसंद आया हो तो अपनी राय/कमेन्ट जरुर लिखें


Share
Tweet
+1
Pin