हिमाचल चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की लिस्ट, धूमल नाराज़

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. 68 सीटों के लिए जारी इस लिस्ट में प्रेम कुमार धूमल हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर से चुनाव लड़ेंगे. दो बार मुख्यमंत्री रहे धूमल इससे पहले अपने गृह क्षेत्र बमसन से तीन विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. वहीँ लिस्ट को लेकर भाजपा में अन्दर खाने नाराज़गी है.

लिस्ट को लेकर नाराज़गी

लिस्ट को लेकर नाराज़गी

सूत्रों के अनुसार धूमल इस लिस्ट से खुश नहीं हैं. उनके कैंप के कई मेंबर्स को टिकट नहीं मिला है.धूमल के क्षेत्र हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर को उतारा गया है. वहीं मंडी से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए अनिल शर्मा को टिकट मिला है.

अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होते ही सलमान खान ने उनके लिए चुनाव प्रचार करने की घोषणा की है. शर्मा सलमान खान की बहन अर्पिता खान के ससुर हैं. मंडी पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम का गढ़ रहा है और अनिल शर्मा की खुद भी यहां काफी धमक है. अनिल शर्मा मंडी की सदर विधानसभा सीट से अब तक तीन चुनाव जीत चुके हैं और उनके पिता सुखराम ने इसी चुनाव क्षेत्र से 6 बार जीत दर्ज की थी.

6 महिला उम्मीदवार

बीजेपी ने 6 महिला उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा है. इनमें इंदौरा की आरक्षित सीट से रीता धीमान, रोहरू की आरक्षित सीट से शशि‍ बाला, भौरंज की आरक्षित सीट से कमलेश कुमारी, शाहपुर से सर्वि‍न चौधरी, पालमपुर से इंदू गोस्वामी और कसुमपति से विजय ज्योति सैन को उम्मीदवारी दी गई है.

हिमाचल व गुजरात चुनाव में इस्तेमाल होगा वीवीपैट

भाजपा अभी तक अपने मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा नहीं कर पाई है. मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं में इसे लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है कि पार्टी के चेहरा पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल होंगे या केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा. यह अटकलें भी हैं कि पार्टी अमित शाह किसी नए चेहरे से चौंका सकते हैं.

यह भी देखें 

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया लाइक व् शेयर करना न भूलें – आपका सहयोग ही हमारी ताकत और प्रेरणा है !

लेख पसंद आया हो तो अपनी राय/कमेन्ट जरुर लिखें


Share
Tweet
+1
Pin